श्रद्धारामजी को याद किया संतनगर ने

हिरदाराम नगर। 05 जुलाई 2018

नगर निगम के पूर्व उप महापौर थद्धाराम ज्ञानचंदानी की 30वीं पुण्य तिथि पर पूज्य सिंधी पंचायत ने स्मरण कार्यक्रम का आयोजन किया। पंचायत महासचिव माधु चांदवानी ने श्री थद्धाराम के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला।
पंचायत के अध्यक्ष साबू रीझवानी ने कहा कि थद्धाराम ज्ञानचंदानी को दयावान, संस्कारवान, गुणवान, निष्ठावान एवं नेक इन्सान थे। नगर के विकास में ढेरों उपलब्धियां अर्जित कर संतनगर का नाम रोशन किया । थद्धाराम के भ्राता गोबिंदराम ज्ञानचंदानी ने कहा कि उनके सेवा कार्यों को कभी भुलाया नहीं जा सकता । संत हिरदाराम गर्ल्स कालेज के डायरेक्टर हीरो ज्ञानचंदानी ने कहा कि पिता की समर्पित निःस्वार्थ सेवा, कर्तव्यनिष्ठ एवं नम्रता के गुण ही उन्हें प्रेरणा एवं आशीर्वाद देती रहती हैं । कांग्रेस नेता नरेश ज्ञानचंदानी ने कहा कि जनप्रतिनिधि के नाते पिता के जो काम अधूरे हैं, उन्हे पूरा करने का दायित्व वर्तमान में निर्वाचित पदाधिकारियों का है। उन्होंने यह भी दुख प्रकट किया कि थद्धारामजी के नाम से जो कम्युनिटी हाल निर्मित किया गया है उसकी देखरेख अत्यंत ही सोचनीय है जिससे कम्युनिटी हाल की स्थिति दिनोदिन दयनीय होती जा रही है, इसे भी शीघ्र मरम्मत करायी जाये।
श्रद्धांजलि सभा में शिक्षाविद विष्णु गेहानी, आईलदास साधवानी, गुलाब जेठानी, बसंत चेलानी ने भी थद्धाराम ज्ञानचंदानी को जनता के हर सेवाकार्य में अग्रणीय बताया। कार्यक्रम के प्रारंभ में थद्धारामजी के छायाचित्र पर पंचायत के समस्त पदाधिकारियों एवं गणमान्य नगरवासियों ने हारफूल चढ़ाकर ज्योति प्रज्ज्वलित की । इस अवसर पर संत दादा जशन वासवानी के शीघ्र स्वस्थ होने की सामूहिक प्रार्थना भी की गई ।
कार्यक्रम में पंचायत के उपाध्यक्ष परसराम आसनानी, गुलाब जेठानी, के साथ हरीश मेहरचंदानी, भरत आसवानी,, घनश्याम लालवानी, राम लेखवानी, मोहन चंदानी, प्रेम पठानी, दयाल दोलतानी, श्रीमती दीपा आहूजा, दीदी पदमादेवी, हरीश ज्ञानचंदानी, मनोहर सत्तानी, नारायणदास तनवानी, दिलीप ज्ञानचंदानी, जीतू शिवनानी, उधाराम होतचंदानी, बूलचंद वासवानी, दयालदास चंगलानी, चन्द्रकुमार नागदेव, जानकीलाल भारानी, जगदीश सांवले, माखन वर्मा, लखन शिवनानी, बिहारीलाल, आदि उपस्थित थे । श्रृद्धांजलि सभा का प्रभावी संचालन पंचायत महासचिव माधु चांदवानी ने किया अंत में दो मिनिट का मौन धारण कर स्व. थद्धाराम ज्ञानचंदानी को श्रृद्धांजलि अर्पित की गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *