बच्चे ही हमारी सच्ची पूंजी, उनकी संगति पर ध्यान दे पालक

– सिद्धभाऊ ने अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को संबोधित किया
हिरदाराम नगर। 10jan 2018

साधु वासवानी स्कूल में वार्षिक उत्सव बहुरंगी कार्यक्रम के बीच मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती, मां भारती व संतजी की मूर्ति पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया।
मार्गदर्शक सिद्धभाऊ ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वास्तव में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम इसलिए मनाया जाता है ताकि इससे अभिभावकों को पता चल सके कि बच्चों को स्कूल में क्या सिखाया जाता है। भाऊ ने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई तो सभी विद्यार्थी करते है परन्तु ऐसे वार्षिक उत्सवों के द्वारा बच्चांे की छिपी हुई प्रतिभा बाहर निकलती है और वे हर क्षेत्र में आगे बढ़ते है। साथ ही उन्हांेने बताया कि जो बच्चे अपने माता-पिता एवं गुरूजनों का कहा मानते है वे हमेशा आगे बढ़ते हैं। उन्हांेने अभिभावकों को कहा कि अपने बच्चों की संगति पर ध्यान दे। कार्यक्रम में कर्नल नारायण पारवानी ने कहा कि अभिभावक, शिक्षक, बच्चे और मैनेजमेंट चार खंभे हैं, जो विद्यालय को ऊंचाइयों तक ले जाते है।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरूआत गणेश वंदना के साथ हुई। हम दीप शिक्षा के, रामायण, पर्यावरण सुरक्षा , जंगल-जंगल, बेटी बचाओ, शिव पुराण, जल बचाओ, घूमर, टन-टन-टन घंटी बजी, मंगलम् मंगलम्, नानी तेरी मोरनी, बाल श्रम, तारे-जमीन पर, कवांली, सर्जिकल स्टाइक, सिन्धी डांस आदि कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
कार्यक्रम में शिक्षाविद् विष्णु गेहानी के पुत्र कमलेश गेहानी अमेरिका (लेगोस) से आकर शामिल हुए। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए 11,000 रूपये पुरस्कार स्वरूप दिए। विष्णु गेहानी ने आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *