आदर्श मार्ग निर्माण की धीमी गति पर नाराजगी

संतनगर 31 जुलाई 2017
करोड़ों की लागत से संत हिरदाराम नगर के निर्माणाधीन आदर्श मार्ग की धीमी गति पर यहां की सिंधी सेन्ट्रल पंचायत ने गहरी नाराजगी व्यक्त की है और कहा है कि अधिकारी जहां एमआईसी सदस्य एवं पार्षदों को कोई तवज्जो नहीं देते वहीं इस मामले में महापौर आलोक शर्मा को भी गुमराह किया जा रहा है। पंचायत अध्यक्ष एन.डी. खेमचंदानी, महासचिव सुरेश जसवानी, उपाध्यक्ष वासुदेव वाधवानी एवं सचिव रमेश हिंगोरानी ने कहा है कि जब 4 जुलाई को महापौर आलेाक शर्मा ने एमआईसी सदस्य कृष्ण मोहन सोनी के साथ आदर्श मार्ग का निरीक्षण किया तब अधिकारियों ने बिजली का काम एक सप्ताह में पूरा करने, दूसरे ही दिन खम्बो में एलईडी लगाने एवं प्रेम रामचंदानी मार्ग पर सीमेंट कांक्रीट का काम जल्द शुरू करने का वायदा किया था लेकिन महापौर के जाते ही काम में तेजी आना तो दूर एक तरह से काम ठप ही पड़ा है। नाली निर्माण का काम जो एक माह में पूरा होना था, उसे तीसरा महीना चल रहा है। गिट्टी मजदूरों से पटकवाई जा रही है जिसे बीस दिन से अधिक समय हो चुका है जबकि जेसीबी से आधे दिन में काम पूरा किया जा सकता है। नाली निर्माण का काम भी अत्यंत धीमा चल रहा है।
नहीं हटा अतिक्रमण
सिंधी सेन्ट्रल पंचायत ने कहा है कि महापौर ने मार्ग विस्तार में आड़े आ रहे शेष अतिक्रमण को हटाने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए थे लेकिन एक माह में अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। इसी तरह मंदिर समितियों की सहमति के बाद भी दो मंदिरों का हिस्सा अभी तक नहीं हटा है।
अंधेरे से परेशानी
सिंधी सेन्ट्रल पंचायत ने कहा है कि 17 जुलाई को चैपाल कार्यक्रम के दौरान सिंधी सेन्ट्रल पंचायत पदाधिकारियों कि समक्ष महापौर आलोक शर्मा ने जब तक एलईडी स्थापित हो, पुराने खम्बो से उतारे गए वेपर लैम्प पांच छह की संख्या में लगाने के निर्देश दिए थे ताकि रात के समय अंधेरे के कारण लोग परेशान न हो लेकिन न तो एलईडी लगी न ही वेपर लैम्प
कमिश्नर ने भी नहीं किया निरीक्षण
सिंधी सेन्ट्रल पंचायत ने कहा है कि चैपाल कार्यक्रम में 17 जुलाई को पंचायत का ज्ञापन लेते हुए कमिश्नर छवि भारद्वाज ने आदर्श मार्ग पर चल रहे कार्यो का खुद निरीक्षण कर समुचित निर्देश देने का वायदा किया था लेकिन आज कि उन्होंने भी प्रगति की न तो जानकारी ली न ही निरीक्षण करने पहुंची।
लोग हो रहे परेशान
पंचायत ने कहा है कि प्रेम रामचंदानी मार्ग पर सड़क विस्तार का काम धीमा चलने, अंधेरे के कारण, ओर इस मार्ग का अभी तक सीमेंट कंाक्रीट कार्य प्रारंभ नहीं किए जाने से राहगीरों एवं वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि 9 जून 2016 को महापौर आलोक शर्मा, सांसद आलोक संजर ने विधायक रामेश्वर शर्मा की उपस्थिति में एक केबिनेट मंत्री के हाथों भूमि पूजन करवाया था लेकिन एक साल बाद भी काम पूरा नहीं होने स लोगों को भारी दिक्कत हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *