कांग्रेस की श्री राम पथ गमन यात्रा रुकी

भोपाल 10 अक्टूबर 2018
चित्रकूट से शुरू हुई कांग्रेस की श्रीराम पथ गमन यात्रा को देर रात शहपुरा में रोक दिया गया।…बीजेपी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। उधर बीजेपी की शिकायत के बाद हुई कार्रवाई से कांग्रेस झल्ला उठी है… कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के मुंह पर राम और दिल में नाथूराम हैं… कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सवाल किया है कि क्या राम का नाम लेना भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

चित्रकूट से शुरू हुई कांग्रेस की श्रीराम पथ गमन यात्रा को देर रात शहपुरा में रोक दिया गया। यह मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे का विधानसभा क्षेत्र है। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई बीजेपी की शिकायत पर की है। रात करीब एक बजे राम पथ गमन यात्रा के लिए बनाए गए रथ को थाने में खड़ा कर दिया गया। उधर बीजेपी की शिकायत पर हुई इस कार्रवाई से कांग्रेस झल्ला उठी है… कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के मुंह में राम और दिल में नाथूराम हैं। कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने चुनाव आयोग से सवाल किया है कि क्या श्रीराम का नाम लेना भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने आरोप लगाया कि यह कांग्रेस का आयोजन नहीं था… भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के 11 साल इस इलाके में व्यतीत किए थे… उनके पथ पर यात्रा आम लोगों द्वारा निकाली जा रही थी… कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी भगवान श्रीराम से भी प्रतिशोध लेना चाहती है… चुनाव में जनता बीजेपी को सबक सिखाएगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस श्रीराम पथ को लेकर की गई घोषणाओं के पूरा न होने के याद दिलाने यात्रा निकालकर जतना के बीच जा रही थी। श्रीराम पथ गमन यात्रा विंध्य की 35 विधानसभा सीटों से होकर गुजरनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *