वोट के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को भी धोखा दिया ईवीएम ने

 

मध्यप्रदेश किसका-मतदाता ईवीएम में कर रहे अपना फैसला कैद

भोपाल। 28 नवंबर 2018
मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए वोटर अपना फैसला ईवीएम में कैद कर रहे हैं। कई जगहों पर ईवीएम खराबी के कारण मतदान बाधित हुआ, भोपाल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव को भी ईवीएम खराब होने से 20 मिनट इंतजार करना पड़ा। भोपाल में सुबह करीब पौने नौ बजे 100 मतदान केंद्रों में सुबह ईवीएम में खराबी की शिकायतें मिलीं। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं। इंदौर में दो और गुना में एक पीठासीन अधिकारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है।
मतदान के शुरूआती दौर में ही सतना, भिंड, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, खरगोन के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान आधा से एक घंटे की देरी से शुरू हो सका। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने अपनी पहली प्रेस ब्रीफ्रिंग में कहा कि प्रदेश में 70 स्थानों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मशीनें बदली गई हैं। करीब 100 केंद्रों पर मशीन खराब होने की शिकायतें आ रही हैं। चार इमली के मतदान केंद्र पर ईवीएम में आई खराबी की वजह से चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांताराव को भी ईवीएम मशीन खराब होने के कारण चार इमली में इंतजार करना पड़ा। मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह को भी इस दौरान इंतजार करना पड़ा। ये शहर का वीआईपी मतदान केंद्र है। यहां पर सभी आईएएस और आईपीएस वोट डालने के लिए आते हैं। शाहपुरा क्षेत्र में भी ईवीएम खराब होने से वोटिंग 20 मिनट देरी से शुरू हो सकी। बैरसिया विधानसभा के इस्लाम नगर के मतदान केंद्र 149/257 पर मतदान शुरू नहीं हो सका। उत्तर मध्य विधानसभा के बूथ नंबर 70 और 26 नंबर पर ईवीएम में खराबी आने से लोगों को वोट डालने का इंतजार करना पड़ा।
शिवराज-कमलनाथ ने डाला वोट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में वोट डाला। वोट डालने से पहले उन्होंने नर्मदा नदी और कुलदेवी के मंदिर में पूजा की। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा की। भिंड में बूथ नंबर 172 और गोहद विधानसभा क्षेत्र के 114 मतदान केंद्र पर ईवीएम में खराबी के चलते भाजपा विधायक और सपा उम्मीदवार नरेंद्र सिंह कुशवाहा को बिना वोट डाले लौटना पड़ा। बाधवगढ़ विधानसभा के बार्ड क्रमांक 6 चंदिया का मशीन खराब होने से मतदान रुका रहा। मुरैना के मतदान केंद्र 140 पर खराब हुई ईवीएम को चालू करने में परेशानी आई। विंध्य इलाके में भी कई स्थानों पर ईवीएम की खराबी सामने आई है। सतना के टिकुरिया टोला शासकीय माध्यमिक शाला में ईवीएम मशीन खराब होने एक घंटे देरी से मतदान शुरू हो सका। सुबह नौ बजे तक 6 दशमलव 32 प्रतिशत रहा।

बीडीसी न्यूज, भोपाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *