बारात पर फूल बरसाए मुख्यमंत्री ने

नसरूल्लागंज .11मई 2018
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नसरुल्लागंज तहसील मुख्यालय पर सामूहिक विवाह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजनांतर्गत 316 जोड़ों का विवाह सम्पन्न हुआ। विवाह समारोह के दौरान 35 पात्र जोड़ों को मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से लाभान्वित भी किया गया।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने नव-दम्पत्तियों को उनके सुखमय वैवाहिक जीवन के लिये आशीर्वाद प्रदान किया और कहा कि राज्य सरकार द्वारा बेटियों/महिलाओं के कल्याण के लिये अनेक योजनाएँ संचालित की जा रही हैं, जिसके कारण समाज में बेटियों का सम्मान बढ़ा है। मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के माध्यम से प्रदेश में 18 लाख से अधिक कन्याओं का विवाह सम्पन्न करवाया जा चुका है। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन के लिये आयोजकों को बधाई भी दी।

नसरुल्लागंज कृषि उपज मण्डी से दशहरा मैदान तक सामूहिक बारात चल-समारोह भी निकाला गया, जिसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्थानीय नागरिकों के साथ पुष्प-वर्षा कर स्वागत किया।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह राजपूत,सुनील माहेश्वरी, अनीता राजेश लखेरा, उर्मिला मरेठा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, कलेक्टर तरुण कुमार पिथोडे सहित हजारों की संख्या में घराती-बाराती उपस्थित थे।
– एमपी इंफो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *