बांध विस्थापित से सीएम बोले ऊंचाई का फैसला कांग्रेस का

  • विस्थापितों का पूरी मदद का भरोसा दिलाया
  •  बांध प्रभावितों की सुनी समस्याएं

भोपाल 29 जुलाई 2017 बीडीसी न्यूज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि सरदार सरोवर के विस्थापन को लेकर कांग्रेस कु-प्रचार कर रही है। बांध की ऊंचाई बढ़ाने का फैसला कांग्रेस की सरकारों ने लिया। फिर भी मध्यप्रदेश सरकार विस्थापितों की हर संभव मदद करेगी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने शनिवार को सीएम हाउस में ही सरदार सरोवर बांध के डूब प्रभावितों से मुलाकात की। मुलाकात में सीएम ने विस्थापितों की बातें सुनीं और उनकी कई मांगों को मानने की बात कही। सीएम ने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि छोड़ने का दर्द तो होता है। उन्होंने कहा कि सरकार डूब प्रभावित परिवारों की हर संभव मदद करेगी। 31 जुलाई तक हमें विस्थापन का काम पूरा करना है, जिससे लिए आप लोग मदद करें। सरदार सरोवर के विस्थापन को लेकर कांग्रेस कु-प्रचार कर रही है। बांध की उचांई बढ़ाने का फैसला कांग्रेस की सरकारों ने लिया। उस समय केंद्र में गुजरात और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकारें थीं। इस दौरान धार और बड़वानी इलाके के डूब प्प्रभावितों सहित कई जनप्रप्रतिनिधि उपस्थित थे। सीएम ने कहा राजघाट पर जो बापू की समाधि थी, उसे भव्य बनाया जाएगा।

कफन प्रदर्शन किया
सरदार सरोवर बांध को लेकर बड़वानी और उसके आसपास के गांवों से हटाए जा रहे लोगों की आवाज उठा रहीं मेधा पाटकर के समर्थन में राजधानी में वामपंथी विचारधारा से जुड़े संगठनों ने धरना दिया। जबरिया विस्थापन के विरोध में कफन ओढ़कर सरकार से विस्थापितों की सुध लेने की मांग की। सरदार सरोवर बांध को लेकर प्रदेश सरकार बड़वानी से लोगों को विस्थापित कर रही है। 31 जुलाई तक हटाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही कार्रवाई के विरोध में मेधा पाटकर आंदोलन कर रही है। आंदोलन के समर्थन में शनिवार को वामपंथी विचारधारा से जुड़े संगठनों ने बोर्ड आफिस चैराहे पर प्रदर्शन किया। फुटपाथ कफन ओढ़कर सरकार की कार्रवाई का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया गुजरात में अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों के डूब प्रभावितों के हितों को गिरवी रख दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *