नेता प्रतिपक्ष के अनहोनी बयान पर राजनीति

  •  बीजेपी के तीन मंत्री विधानसभा अध्यक्ष से मिले

  •  विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण बोले बात करेंगे अजय सिंह

भोपाल 16 जुलाइ्र 2017 बीडीसी न्यूज
नरोत्तम मिश्रा के इस्तीफा न दिए जाने पर विधानसभा में अनहोनी होने के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बयान पर बीजेपी के तीन मंत्रियों ने राजनीति ज्ञापन विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा को सौंपा। बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष से कहा वह पता लगाए नेता प्रतिपक्ष करना क्या चाहते हैं।

सदन के अंदर और बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की भी मांग भी की। विधानसभा अध्यक्ष ने भरोसा दिलाया नेता प्रतिपक्ष से बयान को लेकर बात की जाएगी।
विधानसभा में नेता प्रतिप{ा के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है। सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के पहले तीन मंत्रियों ने नेता प्रतिपक्ष के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। मंत्री गौरीशंकर शेजवार, उमाशंकर गुप्ता और विश्वास सारंग ने विधानसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की परिस्थितियां सबके सामने है, इसलि, नेता प्रतिपक्ष से बातचीत कर इस बात कर ख्ुालासा करवाया जा, कि अप्रिय स्थिति से उनका क्या मतलब है और वे और उनका दल क्या करने वाले हैं।

मंत्री गौरीशंकर शेजवार ने विधानसभा अध्यक्ष से नेता प्रतिपक्ष के बयान को देखते हुए सदन के अंदर और बाहर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करने की भी मांग की है। शेजवार के मुताबिक बीजेपी के सभी विधायकों से कहा गया है कि वे सदन में हर स्थिति में शांति बनाए रखें।

विधानसभा अध्यक्ष सीता सरन शर्मा कहना है कि हमारा कर्तव्य है कि सदन को व्यवस्थिति चलने दें और हमारी कांग्रेस से यह अपेक्षा है। विधानसभा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने चुनाव आयोग के फैसले के बाद भी नरोत्तम मिश्रा को न हटा, जाने पर कहा था कि विधानसभा में वह होगा जो कभी नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *