सपाक्स क्रांति सभा: 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

भोपाल 30 सितंबर 2018
जो बराबरी की बात करेगा, वही मध्यप्रदेश पर राज करेगा… का ऐलान सपाक्स ने क्रांति सभा में किया है। राजधानी में जुटे हजारों लोगों के बीच सपाक्स के नेताओं ने कहा कि हमारा एजेंडा एक ही है… हम समाज में भेदभाव खत्म करना चाहते हैं। हमारा संगठन प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

सामान्य, पिछड़ा, अल्पसंख्यक वर्ग संस्था यानि सपाक्स समाज की क्रांति सभा राजधानी के कलियासोत एडवेंचर ग्राउंड पर शुरू हुई। सभा में शामिल होने हजारों लोग रैली की शक्ल में पहुंचे। इंदौर, खरगोन और धार से महिला और पुरुष काले कपड़े पहनकर आए। करणी सेना की महिलाएं राजस्थानी परिधान में रैली में पहुंची। सभा में सपाक्स के संरक्षक पूर्व आईएएस हीरालाल त्रिवेदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने रैली को फ्लाप करने के लिए भोपाल आने वाली 17 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसके पीछ उनकी मंशा लोग रैली में भाग नहीं ले पाए। इसके बावजूद भी हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं। पूरा मैदान गाड़ियों से भर गया है। सपाक्स चुनाव लड़ेगी। चुनाव आयोग में पार्टी के रजिस्ट्रेशन की तैयारी चल रही है। सभा में भाग लेने आए करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजपूत करणी सेना सपाक्स को हर तरह का समर्थन करेगी। हम इंसानियत और बराबरी की बात कर रहे हैं। जो हमारी बात नहीं करेगा वो मध्यप्रदेश पर राज नहीं करेगा।

70 संगठऩों की भागीदारी
सभा में सामान्य, ओबीसी, अल्पसंख्यक वर्ग के 70 से ज्यादा संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं। सपाक्स समाज के संरक्षक एचएल त्रिवेदी, युवा इकाई के प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक सोनी एवं प्रवक्ता मनोज सिंह ने बताया कि प्रदेश के सभी 51 जिलों से लोग आए हैं।
ये संगठन हुए शामिल
सभा में राजपूत करणी सेना, श्री परशुराम सेना, अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज, प्रगतिशील ब्राह्मण संस्था, क्षत्रिय महासभा, पिछड़ा वर्ग संगठन, वैश्य समाज, प्रतिभा बचाओ संगठन, ब्रह्म समागम समिति, युवा छात्र संगठन, महिला संगठन समेत अनेक संगठन शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *