शिव, रमन और बसुंधरा बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष


नई दिल्‍ली. भोपाल.इंदौर। 10 जनवरी 2019

भाजपा ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से सत्ता से बाहर हुए अपने पूर्व मुख्यमंत्रियों को नई जिम्मेदारी सौंप दी है। राष्ट्रीय कार्यकारिण की बैठक के ठीक पहले मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की पूर्व सीएम बसुंधरा राजे सिधिंया और छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना गयाहै।

शिवराज सिंह को अमित शाह ने उनकी मंशा के खिलाफ राष्ट्रीय नेतृत्व में जगह दी है। हार के बाद शिवराज सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा था कि प्रदेश में ही सक्रिय रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष के चयन में सवर्ण नेता को तव्वजो दी गई गोपाल भार्गव को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। चर्चा थी कि नेतृत्व शिवराज सिंह चौहान को पार्टी अध्यक्ष बना जा सकता है, लेकिन बुधवार को इंदौर में कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी के महासचिव ने इन अटकलों पर यह कहते हुए विराम लगा दिया था, कि पार्टी लोकसभा चुनाव राकेश सिंह के नेतृत्व में ही लड़ेगी। गुरूवार को भाजपा को तीन राज्यों में मिली हार के बाद आला कमान हरकत में आया। चुनाव में हार का मुंह देखने वाले तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री को पार्टी ने राष्ट्रीय राजनीति के पटल पर उतार दिया है।

विजयवर्गीय का बयान

प्रदेश में कांग्रेस के हॉस ट्रेडिंग के कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के आरोप के बीच कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान सामने आया है। कार्यकर्ता के बीच एक बैठक में विजय वर्गीय ने कहा, बॉस कहेंगे तो पांच दिन में गिरा देंगे कमलनाथ सरकार। विधानसभा में मीडिया से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने संख्या बल न होने के बाद भी विधायकों के संपर्क में होने का आरोप भाजपा नेताओं पर लगाया।

बीडीसी  न्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *