साउथ अफ्रीका दौरे की टेस्ट टीम का ऐलान

0 बुमराह को मौका, पार्थिव की वापसी
नई दिल्ली 04 dec 2017
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने श्री लंका के खिलाफ टी20 सीरीज और साउथ अफ्रीका दौरे की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया। सोमवार शाम को बीसीसीआई ने ट्वीट कर टीम की घोषणा की।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। 17 सदस्यीय इस टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया है। विकेटकीपर पार्थिव पटेल की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नै में खेला था। पारी की शुरुआत करते हुए उन्होंने 71 रनों की बनाए थे। भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।
वहीं टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट श्री लंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात लायंस की टीम में खेलने वाले तेज गेंदबाज  बासिल थम्पी को श्री लंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिली है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत को भी शामिल किया गया है।
वहीं टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट श्री लंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात लायंस की टीम में खेलने वाले तेज गेंदबाज बासिल थम्पी को श्री लंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। इसके अलावा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिली है। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *