राम रहीम बलात्कारी की संपत्ति जब्त होगी

फैसले के बाद बड़े पैमाने पर हिंसा 0 25 लोगों की मौत 200 घायल

100 गाड़िया फूंकी उपद्रवियों ने 0 टीवी चैनल की ओवी वेन जलाईं

पंचकूला 25 अगस्त 2017
पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत के डेरा चीफ राम रहीम को रेप का दोषी करार देने के बाद उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए हैं। खबरों के मुताबिक पंचकूला हिंसा में 25 लोगों की मौत हो गई है। पंचकूला में हुई हिंसा में शहर में 100 ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद समर्थकों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमले किए हैं। इस बीच राम रहीम के फैसले के बाद दिल्ली और उत्तर प्रदेश सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। शहर में हिंसा फैलने के बाद सेना की 6 टुकड़ियां तैनात की गई है। सिरसा में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। रैपिड ऐक्शन फोर्स के जवान भी सिरसा पहुंच गए हैं। दिल्ली व अन्य शहरों में भी हिंसा की खबरें मिल रही हैं।
खबरों के मुताबिक, कोर्ट परिसर के बाद डेरा अनुयायियों ने टाइम्स नाउ समेत 3 न्यूज चैनलों की ओबी वैन तोड़ दी है। कुछ ओबी वैन में आग लगा दी गई है। फायर ब्रिगेड और पुलिस की गाड़ियों में आगजनी की गई है। पंजाब के दो रेलवे स्टेशनों में आग लगाने की खबरें आ रही हैं। इसके अलावा, शिमला हाइवे पर भी कारों को रोककर तोड़फोड़ की गई है। पंजाब और हरियाणा में कई जगहों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। सरकारी भवनों में हिंसक प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है।

राम रहीम रेप के दोषी
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रेप के मामले में दोषी करार दिए गए हैं। शुक्रवार को विशेष सीबीआई अदालत ने यह फैसला सुनाया। राम रहीम पर आरोप था कि उन्होंने आश्रम की एक साध्वी का रेप किया। बाबा पर रेप के अलावा जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। अब 28 अगस्त को सजा की अवधि पर बहस होगी। माना जा रहा है कि राम रहीम को सात से 10 साल की सजा हो सकती है। दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा को कस्टडी में ले लिया गया। इससे पहलेए उनकी मेडिकल जांच की गई।
खट्टर ने जानकारी दी
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने राज्य की स्थिति के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी है।

साध्वी के साथ रेप से जुड़ा मामला 2002

साध्वी के साथ रेप से जुड़ा मामला 2002 का है। साल 2002 में ये पत्र एक गुमनाम साध्वी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भेजा था। ये साध्वी पहले बाबा राम रहीम की की शिष्या थी। आरोप लगाने वाली महिला पंजाब की रहने वाली है और ग्रेजुएट है। साध्वी ने कहा कि अपने माता-पिता के कहने पर वो बाबा राम रहीम की शिष्या बनी थी। हिन्दी में लिखे गये इस पत्र में इस गुमनाम साध्वी ने डेरा सच्चा सौदा में चल रहे राम रहीम के गुनाहों का कच्चा चिट्ठा खोला था। लड़की ने अपने पत्र में लिखा कि वो पंजाब की रहने वाली है और उसके परिवार वाले बाबा राम रहीम ने अंध भक्त हैं। लड़की ने लिखा कि वो पांच साल से सिरसा में बाबा के आश्रम में रह रही थी। लड़की के मुताबिक डेरा सच्चा सौदा में गुरमीत सिंह ने उनके साथ बलात्कार किया है। लड़की ने गुरमीत सिंह के कृत्यों का वर्णन करते हुए लिखा है कि एक रात दस बजे आश्रम के एक साधु गुरुजोत ने उन्हें रात 10 बजे बुलाया और कहा कि बाबा ने तुम्हें अपने ‘गुफा’ में बुलाया है। गुफा डेरे में बाबा के निवास को कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *