निधन: नहीं रहे नारायण दत्त तिवारी

नई दिल्ली 18 अक्टूबर 2018
उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 93 साल के थे। वे आंध्र प्रदेश के गवर्नर रहे हैं। 18 अक्टूबर 1925 को कुमाऊंनी परिवार में पैदा हुए थे। दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। तिवारी के परिवार में पत्नी उज्ज्वला और बेटा रोहित शेखर हैं।
तिवारी को ‘विकास पुरुष’ कहा जाता था। पिछले साल ब्रेन-स्ट्रोक के बाद 20 सितंबर को उन्हें दिल्ली के साकेत स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि मैक्स सुपर स्पेशिऐलिटी अस्पताल में भर्ती एनडी तिवारी ने दोपहर 2.50 बजे अंतिम सांस ली। 12 अक्टूबर को उन्हें अस्पताल के ICU में शिफ्ट किया गया था। बाद में तबीयत में सुधार दिखने पर उन्हें एक प्राइवेट रूम में शिफ्ट किया गया था। वह बुखार और न्यूमोनिया से पीड़ित थे। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी तबीयत पर नजर रख रही थी।

पीएम मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एनडी तिवारी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, ‘एनडी तिवारी के निधन से गहरा दुख हुआ।एक दिग्गज नेता, जो अपने प्रशासनिक स्किल्स के लिए जाने जाते थे। उन्हें इंडस्ट्रियल ग्रोथ के साथ-साथ यूपी और उत्तराखंड के विकास के लिए किए गए उनके प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। मेरी संवेदनाएं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *