लालू पर कसता शिकंजा: मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

नई दिल्ली 27 जुलाई 2017

ईडी  ने यूपीए सरकार के दौरान रेलवे होटल आवंटन भ्रष्टाचार मामले में लालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है। इस एफआईआर में लालू के बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी का नाम भी शामिल है। यह जानकारी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने दी।

लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश को प्रवर्तन निदेशालय ने निर्देश दिया है। ईडी ने मीसा और शैलेश को अपने घर और फॉर्म हाउस के कागजात सौंपने को कहा है।

आपको बता दें कि बीएनआर टेंडर घोटाला साल 2006 में रेलवे के होटल आवंटन की गड़बड़ी से जुड़ा हुआ है और उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे। इस मामले में सीबीआई का कहना था कि साल 2006 में रेल मंत्री रहते लालू यादव ने रांची और पुरी के बीएनआर होटलों के रखरखाव के लिए प्राइवेट कंपनियों को टेंडर दिया था। यह टेंडर निजी सुजाता होटेल्स को दी गई थीं। बीएनआर होटल रेलवे के हैरिटेज होटल हैं, जिन्हें साल 2006 में आईआरसीटीसी ने अपने नियंत्रण में ले लिया था। इस मामले में सीबीआई ने भी केस दर्ज करके सात जुलाई को दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम सहित 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *