राम मंदिर: जल्द सुनवाई का फैसला लेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली 21 जुलाई बीडीसी न्यूज
राम मंदिर विवाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ दाखिल याचिका पर जल्द सुनवाई के बारे में वह जल्द फैसला लेगा। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में याचिकाकर्ता बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने मामले को उठाया और कहा कि अयोध्या मामले की जल्दी सुनवाई की जानी चाहिए। इस पर चीफ जस्टिस जेएस खेहर की अगुवाई वाली बेंच ने कहा कि हम जल्दी सुनवाई के लिए लिस्ट करने के मुद्दे पर फैसला लेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के समक्ष मामला उठाते हुए बीजेपी नेता स्वामी ने कहा कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ जो मुख्य अपील है, वह पिछले सात सालों से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और मामले में जल्दी सुनवाई की दरकार है। उनकी ओर से इस मामले में पूजा स्थल पर पूजा अर्चना के लिए गुहार लगाई गई है। इससे पहले 31 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की जल्दी सुनवाई की मांग ठुकरा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हमें पता नहीं था कि आप मुख्य पक्षकार नहीं है। हमें मीडिया से पता चला कि आप पक्षकार नहीं है।

सुन्नी वक्फ बोर्ड ओर अन्य पक्षकार के वकील ने भी कहा था कि उन्हें मीडिया से पता चला कि इन्होंने केस को सुनवाई के लिए उठाया है, जबकि वह पक्षकार नहीं हैं और न ही उन्होंने इस बारे में बताया। तब स्वामी ने कहा कि उन्होंने ये मामला इसलिए उठाया था कि उन्हें मंदिर में पूजा करनी है। उन्हें संपत्ति विवाद से मतलब नहीं है। उनकी आस्था प्रभावित हुई है। मैं पूजा नही कर पा रहा हूं। हमारा मूल अधिकार प्रभावित हुआ है। हमें पूजा के लिए मंदिर की जरूरत है। कोर्ट ने कहा आप जल्दी सुनवाई के लिए तारीख की मांग कर रहे हैं पर हमारे पास अभी तारीख नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *