यूपी निकाय चुनावः बीजेपी के संकल्प पत्र में 27 वादे

उत्तर प्रदेश 12 nov 2017

निकाय चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (12 नवंबर) को पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इसमें बीजेपी ने शहरों की स्ट्रीट लाइट को LED में बदलने, डोर-टू-डोर कचरा उठाने, सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त वाई-फाई देने समेत कुल 27 वायदे किए हैं। मुख्यमंत्री ने वादा किया है कि शहरी क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए कुल 20,000 रुपये दिए जाएंगे। संकल्प पत्र को कुल 18 हिस्सों में बांटा गया है और उसमें जल, जमीन और जीव का एजेंडा रखा गया है। हालांकि, पार्टी ने इसे वादों का पिटारा कहने की बजाय 27 सूत्रीय संकल्प पत्र कहा है। बता दें कि यूपी में 22, 26, 29 नवंबर को तीन चरणों में निकाय चुनाव होने हैं।

संकल्प पत्र में बीजेपी ने स्वच्छता के साथ ही शहरों में यातायात प्रबंधन और रोजगार सृजन के भी वादे किए हैं। संकल्प पत्र जारी करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के माध्यम से हम आम जनमानस के जीवन स्तर में सुधार लाने की हरसंभन कोशिश करेंगे। सीएम ने कहा कि शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने के लिए उनकी सरकार काम कर रही है। उन्होंने बताया कि राज्य के आठ शहरों में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने की परियोजना के डीपीआर पर काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने पीने के शुद्ध पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि हम लगातार इस पर काम कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ की पॉलिसी पर काम कर रही है। इसके लिए उन्होंने उदाहरण दिया कि जैसे लखनऊ का चिकन उद्योग, वाराणसी का साड़ी उद्योग, मुरादाबाद का पीतल उद्योग है, उसी तरह हमारी कोशिश है कि हरपेक शहर की पहचान किसी एक उद्योग से बन सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *