महेश मंडल की मौत – अब राजनीति गर्माने लगी

पटना। 21 aug 2017

सृजन घोटाला के आरोपी महेश मंडल की मौत के बाद अब इस पर राजनीति गर्माने लगी है। विधानसभा में सरकार को घेरने की तैयरी कर रही राजद के चीफ लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी ने जदयू पर निशाना साधा है। जहां एक तरफ लालू यादव ने ट्वीट कर मंडल की मौत पर सवाल उठाए हैं वहीं तेजस्वी ने घोटाले को व्यापम से भी व्यापक घोटाला करार दे दिया है।

घटना के बाद आज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया है। उन्‍होंने लिखा है, ‘सृजन महाघोटाले में पहली मौत। 13 गिरफ्तार, उनमें से एक की मौत। मरने वाला भागलपुर में नीतीश की पार्टी के एक बहुत अमीर नेता का पिता था।’

आने दूसरे ट्वीट में लालू ने सीएम नीतीश कुमार पर ये तंज कसा है, ‘नीतीश कुमार तो कुछ जानता ही नहीं। 13 साल से मुख्यमंत्री है और 1000 करोड़ सरकारी ख़ज़ाने का रुपया एनजीओ में चला गया। वाह।’

तेजस्‍वी यादव ने अपने ट्वीट में सृजन घोटाला को मध्‍य प्रदेश के व्‍यापम घोटाला से भी व्‍यापक करार दिया। लिखा कि सृजन घोटाले में गिरफ्तार जदयू नेता के पिता व आरोपी नाज़िर महेश मंडल की देर रात जेल में विषम परिस्थितियों में मौत हो गई।

बता दें कि भागलपुर में उजागर सृजन घोटाला के सिलसिले में गिरफ्तार नाजिर महेश मंडल की इलाज के दौरान रविवार की रात अस्‍पताल में मौत हो गई। अस्‍पताल ने इसे बीमारी से स्‍वभाविक मौत बताया है, जबकि मृतक के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्‍या करा दी गई है, क्‍योंकि वह घोटाले में कई बड़े लोगों की कारगुजारी उजागर कर सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *