पदमावतः नहीं दिखेगी दीपिका की कमर

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत में महारानी पद्मावती की भूमिका निभा रहीं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के डांस ‘घूमर’ में बड़ा बदलाव किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक गाने के जिन हिस्सों में दीपिका की कमर दिख रही है उसे कम्पयूटर ग्राफिक्स के जरिए छिपाया गया है। दरअसल, जिन हिस्सों में दीपिका की कमर उनके घाघरे से दिख रही है उन्हें महारानी पद्मावती की छवि के विपरीत पाया गया है, जिसके बाद इस गाने में जरूरी बदलाव करने की बात कही गई थी।
सेंसर बोर्ड के सामने जब फिल्म की स्क्रीनिंग की गई तब गाने में ये बदलाव करने की बात बोर्ड के द्वारा कही गई। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की जांच कमिटी ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स से ‘घूमर’ गाने में मौजूद उन सभी शॉट्स को हटाने की मांग की थी, जिनमें दीपिका की कमर दिख रही थी। हालांकि इस तरह की एडिटिंग से गाने की कॉरियोग्राफी बिगड़ जाएगी, इसलिए डायरेक्टर ने दीपिका की बेली को कम्प्यूटर ग्राफिक्स के जरिए छिपाने को प्राथमिकता दी।’

सेंसर बोर्ड की ओर से सुझाए गए जरूरी बदलाव करने के बाद निर्माताओं ने फिल्म के अंतिम स्वरूप को जमा करा दिया है, लेकिन पद्मावत को अभी तक सेंसर बोर्ड की ओर से सर्टिफिकेट जारी नहीं किया गया है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म की स्क्रीनिंग और इसे लेकर चर्चा शाम पांच बजे से रात दो बजे तक हुई थी। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी वहां मौजूद थे और बड़े इतिहासकार भी इस स्क्रीनिंग में शामिल हुए थे। बोर्ड के सदस्यों को इस फिल्म की कहानी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं दिखा, उन्होंने केवल कुछ छोटे बदलाव करने की सलाह दी।

पद्मावत के निर्माताओं ने जरूरी बदलाव करते हुए फिल्म के अंतिम स्वरूप को सेंसर बोर्ड को सौंप दिया है, हालांकि इसे अभी बोर्ड की ओर से सर्टिफिकेट नहीं मिला है। पहले कहा जा रहा था कि फिल्म में 300 कट लगाने की बात सेंसर बोर्ड ने कही है, लेकिन इस खबर का खंडन खुद प्रसून जोशी ने कर दिया। उन्होंने कहा कि निर्माताओं ने पांच बदलावों के साथ फिल्म के अंतिम स्वरूप को जमा करा दिया है। फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *