बैरागढ़ बिजली दफ्तर में किसान ने जहर खाया, हालत गंभीर

– कनेक्शन कटने सूखी रही थी किसान की फसल
– एक लाख से अधिक राशि थी किसान पर बकाया
भोपाल। 23 मार्च 2019

बिजली कनेक्शन कटने से दु:खी एक किसान ने शनिवार को मप्र विद्युत वितरण कंपनी के बैरागढ़ दफ्तर में जहर पी लिया। किसान बेहटा गांव का रहने वाला है। जहर पीने के बाद किसान को सिविल अस्पताल ले जाया गया, अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद उसे हमीदिया रिफर कर दिया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक बेहटा गांव में रहने वाले किसान अवध नारायण सुबह करीब 11 बजे बैरागढ़ स्थित विद्युत वितरण कंपनी के कार्यालय में कनेक्शन जोडऩे की गुहार लेकर पहुंचा था। बिल न भरने से उसका कनेक्शन काट दिया गया था। किसान सुनवाई न होने पर जान देनी की ठान कर आया था, इसलिए वह अपने साथ जहर लेकर आया था। जब बिल भरने के बाद ही कनेक्शन जोडऩे की बात कही गई तो उसने जहर खा लिया। किसान के जहर खाते ही हड़कंप मच गया और बिजली कर्मचारी किसान को सिविल अस्पताल बैरागढ़ ले गए। जहां कुछ घंटे रखने के बाद दोपहर दो बजे हालत गंभीर होने के बाद हमीदिया भेज दिया गया। थाना प्रभारी अजय मिश्रा ने बताया कि किसान का इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा है। बयान और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी मामले की विवेचना की जा रही है।
सुसाइट नोट लिखा
बैरागढ़ में बिजली विभाग द्वारा बिजली कनेक्शन काटने से नाराज एक किसान ने बिजली ऑफिस में ही जहर पी लिया। जिसके बाद किसान को बैरागढ़ के शिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां किसान की हालत गम्भीर बताई जा रही है। 25 दिसम्बर 2018 उनके मीटर की रीडिंग 5742 थी जो कि 26 जनवरी 2019 को 43372 यूनिट कर दी गयी। बिल की राशि एक लाख रुपये से अधिक कर दी गई। बिजली विभाग द्वारा मुझे प्रताडि़त किया जा रहा है। मैंने फसल आने पर बिल जमा करने की बात कही थी, लेकिन मेरा कनेक्शन काट दिया गया। मेरी फसल सूख रही है, इसलिए मैं जान दे रहा हूं।
परिजनों का आरोप
बिजली विभाग द्वारा अवध को परेशान किया जा रहा था। वह बार-बार दफ्तर में अधिकारियों से कनेक्शन जोडऩे की कह रहा था। बिजली न मिलने से उसकी फसल सूख रही थी। ना उम्मीद होने के बाद अवध ने जहर खा लिया।
अफसरों ने बताया
बिजली विभाग के एई अनिल वर्मा ने बताया कि किसान से किश्तों में बिल भरने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन अधिक राशि बकाया होने के बाद कनेक्शन काटा गया था। पुलिस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है

  • बीडीसी न्यूज के लिए रवि नाथानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *