स्मार्ट-सिटी प्रोजेक्ट के सभी कार्य शीघ्र पूरे करें

विधि-विधायी मंत्री  पी.सी.शर्मा ने की प्रोजेक्ट कार्यों की समीक्षा

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 3, 2019

विधि-विधायी कार्य मंत्री  पी.सी. शर्मा ने स्मार्ट-सिटी प्रोजेक्ट की समीक्षा करते हुए हिन्दी भवन से डिपो चौराहा तक स्मार्ट रोड का कार्य फरवरी माह तक पूर्णं करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्मार्ट-सिटी प्रोजेक्ट के सभी कार्य में तेजी लायी जाये।

शर्मा ने शहर की प्रमुख अवसंरचना के अनुसार पर्याप्त जलपूति, सक्षम शहरी गतिशीलता, गरीबों के लिए किफायती आवास, आई.टी. कनेक्टिविटी, ई-गवर्नेंस, पर्यावरण और स्वास्थ्य शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि फायर बिग्रेड वाहन में ऐसे सेंसर लगाये जायें जिससे आग लगने वाली लोकेशन की जानकारी मिले और वाहन तत्काल आगजनी- स्थल पर पहुँच कर अग्निशमन कर सके।

 शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शहर की सभी स्लम बस्तियों में भी बिजली देने का प्रावधान किया जाये। उन्होंने प्रोजेक्ट में भोपाल शहर की व्यस्ततम सभी सड़कों पर कैमरों की व्यवस्था करने को कहा जिससे ट्राफिक व्यवस्था को कन्ट्रोल करने में मदद के उद्देश्य से इस की प्लानिंग भी स्मार्ट प्रोजेक्ट में किये जाने के निर्देश दिये। श्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि वे शीघ्र ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों का निरीक्षण करेगें।

बैठक में भोपाल कलेक्टर  सुदाम खाड़े, नगर निगम आयुक्त बी. विजय दत्ता, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारी एवं पार्षद  गुड्डू चौहान, मोनू सक्सेना,  संतोष कंसाना और अमित शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *