आतंकियों को चुनौती देने चले भोले के भक्त

share...Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

– भोपाल से अमरनाथा यात्रियों का जत्था रवाना

भोपाल. श्रीनगर 27 जून 2017, गणेश तिवारी
अमरनाथ यात्रा के लिए देशभर से जत्थो का रवाना होना शुरू हो गया है। सोमवार रात राजधानी भोपाल से पहला जत्था मालवा एक्सप्रेस से रवाना हुआ, जिसमें कई यात्री तो ऐसे थे, जो लगातार 30 सालों से अमरनाथ यात्रा कर रहे हैं। भोल बाबा के जयकारे लगाते हुए रवाना हुए जत्थे का जोश देखते ही बन रहा था। यात्रियों का कहना था आतंक हमले से वो घबड़ाते हैं, बर्फानी के दरबार नहीं जाते। ज्यादा से ज्यादा दरबार जाएंगे भक्त तो भाग जाएंगे आतंकी। आतंकियांे को गोली चलाना आता है, हम तो बाबा के भक्त है हमें तांड़व करना आता है।
जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बीच 29 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से श्रद्धालुओं का जत्था निकलना शुरू भी हो चुका है. ऐसे में जम्मू कश्मीर की सरकार पर श्रद्धालुओं के सुरक्षा की जिम्मेदारी बढ़ गई है।
आतंकियों का खतरा
केंद्रीय गृह मंत्रालय के आकलन के मुताबिक आतंकियों को 100-150 यात्रियों व 100 पुलिस अधिकारियों को हमले में खत्म करने की हिदायत मिली है। आतंकी अमरनाथ यात्रियों पर हमले कर देशभर में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश में हैं. खुफिया इनपुट के बाद हाई अलर्ट है. जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के साथ ही दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *