प्रतिभा प्रोत्साहन में जाति भेद नहीं करेगी सरकार

– मेधावी विद्यार्थी प्रात्सोहन सम्मान समारोह में सीएम का ऐलान

भोपाल 28 जून 2017
प्रतिभा के प्रोत्साहन मंे जाति नहीं देखेगी सरकार। प्रतिभाशाली बच्चांे की प्रगति में पैसा आड़े नहीं आए। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने बुधवार को लालपरेड मैदान पर आयोजित मेधावी प्रतिभा सम्मान समारोह में कही। सीएम ने दसवीं और बारहवीं कक्षा मैं 85 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले करीब साढ़े 18 हजार बच्चों को लैपटॉप के लिए चेक देकर सम्मानित किया।
दसवीं ओर बारहवीं में 85 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले छात्र छात्राओं को सी शिवराज सिंह चैहान ने लेपटॉप की राशि वितरित कर उन्हें सम्मानित किया। राजधानी के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित प्रतिभा छात्र सम्मान समारोह में प्रदेश भर के प्रतिभाशाली छात्र शामिल हुए। कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए बउ शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि सरकारी स्कूलों के बच्चे 10 हजार से ज्यादा बच्चे 85 फीसदी से ज्यादा अंक लाये। बउ ने कहा कि 75 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले स्टूडेंट की प्रोफेशनल कलेजे की फीस सरकार भरेगी। बउ ने कहा ऐसा दुनिया में कहीं नही हुआ। बउ ने कहा कि मेडिकल में दाखिला लेने वाले गरीब बच्चों की फीस भी सरकार भरेगी। लेकिन 3 साल तक गांवों में सेवाएं देनी होंगी। सीएम शिवराज सिंह ने छात्रों को नशा न करने और माता पिता का सम्मान करने की सीख दी। सीएम ने छात्रों से कहा कि आप सभी एक एक पेड़ भी लगाएं।
स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने कहा कि 473 बच्चों को सबसे पहले लैपटॉप की राशि बांटी गई थी, आज 18500 बच्चों को सम्मानित किया जा रहा है।
6 से 12 था सभी स्कूल में झंडा वंदन लागू किया गया था। अगले साल से प्राथमिक स्कूलों में भी राष्ट्रीय गीत होगा। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ फोटो भी खिंचवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *