धर्मांतरण हिन्दू समाज के लिए सबसे बड़ी चुनौती

– कर्मश्री की बैठक में बोले विधायक रामेश्वर
– कांवड़ यात्रा निकलेगी तीन से छह अगस्त तक

भोपाल। 16 जुलाई 2018

हिन्दू समाज की एकता को छिन्न-भिन्न करने के लिए असामाजिक तत्वों द्वारा हिन्दू समाज को बांटने के प्रयास किये जाते हैं , इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल तथाकथित राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव से ठीक पहले किया जाता है। यह दल विकास और जन हित के मुद्दों से ध्यान भटकाकर अपनी रोटियां सेकने लगते हैं। राजनीति विकास सुशासन , सबका साथ-सबका विकास के संकल्प के साथ होनी चाहिए। हिन्दू समाज को बांटकर , राजनीति के लिए देश में हिन्दुओ को बांटना बंद होना चाहिए।

यह बात विधायक एवं कर्म श्री संस्था के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कही। वे मानस भवन में कांवड़ यात्रा को लेकर आयोजित कर्मश्री संस्था की बैठक में बोल रहे थे। विधायक शर्मा ने कहा की जाति वाद, सामजिक कुरीतियों की वजह से हिन्दू समाज में धर्मान्तरण की घटनाएँ लगातार सामने आ रही है , धर्मान्तरण हिन्दू धर्म के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। जातिवाद-क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर हमें हिन्दू समाज की प्रगति इसकी एकता के लिए काम करने की जरुरत है। इसका एक मात्र उपाय हिन्दू धर्म का जनजागरण एवं एक रूपता है।

कर्मश्री 3 से 6 अगस्त तक कांवड यात्रा का आयोजन कर रही है, होशंगाबाद से भोपाल लगभग 15 हज़ार कांवड़ यात्री माँ नर्मदा का जलभर कर गुफा मंदिर पहुंचेंगे जहाँ भगवान भोलेनाथ का माँ रेवा के जल से अभिषेक किया जायेगा। यात्रा के आखिरी दिन कांवड़ यात्री भगवा वेशभूषा में निकलेंगे। बैठक में बड़ी संख्या में सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं से जुड़े लोगों ने हिस्सा लिया।
फोटो- बैठक को संबोधित करते हुए रामेश्वर शर्मा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *