चंचल रोड मामले में सीएम करेंगे हस्तक्षेप- दिलाया भरोसा

भोपाल। 19 मार्च 2018
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मर्जर के फेर में ईदगाह हिल्स के लोगों के साथ भी न्याय होगा। संत हिरदाराम नगर के सिंधी रहवासियों की तरह ही ईदगाह हिल्स का भी जमीन विवाद भी खत्म किया जाएगा। चंचल चौराहे के मामले का निपटारा भी जल्द ही हो जाएगा।
मुख्यमंत्री इकबाल मैदान में सोमवार को आयोजित सिंधी सेंट्रल पंचायत के चैतीचांद महोत्सव में बोल रहे थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। सिंधी समाज ने सीएम का स्वागत किया। सीएम ने सिंधी समाज के लिए उनके शासन में हुए कामों का जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका सीएम हूं, आपकी हर समस्या का समाधान करना मेरा दायित्व है, समाज के लिए जो बेहतर होगा वह किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मर्जर को लेकर इस मामले में सिंधी समाज को कोई दिक्कत नहीं आने दूंगा। 2001 में रातों-रात जो जमीन मर्जर में आ गई थी, अब वह जो जहां है उसकी होगी। समाज ने जब भी जो भी मांगे मेरे सामने रखीं उसका निराकरण हुआ है, सिंधु दर्शन यात्रा के लिए अनुदान, सिंधी अकादमी का बजट बढ़ाया।
मुख्यमंत्री संतनगर के चंचल रोड पर हस्तक्षेप के संकेत दिए। सीएम ने कहा जिस चंचल चौराहे पर सभा करता था, वहां समस्या नहीं होने दूंगा। मुझे नहीं मालूम वहां क्या हुआ, इतनी बड़ी समस्या नहीं है, जो हल न हो सके। जल्द निराकरण होगा। सिंध समाज प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें। सीएम ने 25 मार्च को सीएम हाउस में चैतीचांद महोत्सव होगा।
सीएम ने महिला पर अत्याचार के मामले में अपने सख्त रूख की बात करते हुए कहा कि जो भी हमारी बेटियों पर जो नजर रखेगा, वह प्रदेश में नहीं रहेगा। मैंने पुलिस से कह दिया है बदमाशों को ठिकाने लगा दो।
इस अवसर पर पंचायत के अध्यक्ष भगवानदेव इसरानी, भगवानदास सबनानी ने समाज की समस्याओं को रखा। कार्यक्रम में सिंधी गीत संगीत का कार्यक्रम हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *