घोटाला का आरोपः पांच गाड़ियों में एक ही दिन में घूमे सूचना आयोग अध्यक्ष

भोपाल, 01 जुलाई 2017 बीडीसी न्यूज
मध्यप्रदेश राज्य सूचना आयोग के अध्यक्ष ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए ईधन के नाम पर दस लाख रूपये का घोटाला किया है। यह आरोप पर्यावरण विद् सुभाष पांडे ने मीडिया से चर्चा करते हुए लगाया है। तत्काल पद से हटाने और पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में कराए जाने की मांग की है।
राज्य सूचना आयोग के अध्यक्ष केडी खान पर आरोप लगाते हुए सुभाष पांडे कहा किया पद का दुरूपयोग करते हुए राज्य सरकार को दस लाख का नुकसान पहुंचाया गया है… खान को एक गाड़ी प्राप्त थी, लेकिन अपने पद का बेजा इस्तेमाल करते हुए उन्होंने पांच गाड़ियां का प्रयोग किया। जिनमें ईंधन डलवाने के नाम पर घोटाला किया गया। वाहनों के चालकों को भी बकायदा मासिक वेतन भी दिया गया। खान ने सूचना के अधिकार के नियमों में भी भारी फेरबदल करते हुए वाहनों में ईधन घोटाला किया।

सबसे दिलचस्प बात यह है कि जो वाहन उन्हें सरकारी तौर पर एलॉट था उस वाहन में सरकारी पेट्रोल पंप से ईधन भराते थे साथ ही अन्य वाहनों में नकद ईधन भरवाते थे। खान ने एक ही दिन पांच वाहनों का प्रयोग अलग- अगल जिले में करते हुए खुद को दर्शाया है। जबकि एक व्यक्ति एक ही वाहन से एक जगह ही अपनी उपस्थिति दर्शा सकता है। खान को तत्काल पद से हटाने और पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में कराए जाने की मांग की गई है। पांडे ने अपने आरोपों के सारे दस्तावेज मीडियो के सामने पेश किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *